1.2करोड की जॉब देकर गूगल ने माना IIT की प्रवेश परीक्षा में फेल इस “मुस्लिम” छात्र की प्रतिभा का लोहा 

0

अब्दुल्लाह खान मुंबई के मीरा रोड स्थित श्री एल आर तिवारी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र हैं, उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी गूगल में नौकरी के लिए अप्लाई नहीं किया । कंपनी ने उन्हें एक कंपिटीशन प्रोग्राम चैलैंज होस्ट करने वाली साइट पर उनका प्रोफाइल देखकर उन्हें बुलाया , उन्होंने कहा इस कॉल की उन्हे बिलकुल उम्मीद नहीं थी यहाँ तक कि उन्होंने इस कॉम्पटीशन में नौकरी मिलने की उम्मीद से हिस्सा नहीं लिया था ये तो उन्होंने बस फन के लिए किया था ।

अब्दुल्लाह को पिछले साल नवंबर में गूगल की तरफ से ऑफीशियल ईमेल आया जिसके बाद उनकी जिंदगी बदल गयी,इस ईमेल को देखकर पहले तो वे हैरान हुये फिर उन्होंने अपने एक दोस्त को वो ईमेल दिखाया जो ऐसे ही किसी दूसरे शख्स को भी जानता था जिसे भी ऐसा ही ईमेल आया था। अब्दुल्लाह को आये इस ईमेल में लिखा था कि कंपनी को उनका प्रोफाइल एक वेबसाइट पर मिला है,इसके बाद उनके कई राउंड इंटरव्यू हुऐ और इसके बाद इस महीने गूगल के लंदन ऑफिस में उनकी फाईनल स्क्रीनिंग राउंड हुआ ।

अब्दुल्लाह खान ने सऊदी अरब से अपनी स्कूल की पढ़ाई की और इसके बाद वे मुंबई शिफ्ट हो गये, उन्होंने IIT की तय्यारी की लेकिन वे सफल नहीं हुये,जिसके बाद जिस पोस्ट के लिए वे अब 1.2 करोड़ के पैकेज पर सिलेक्ट हुये हैं उसकी बेसिक सैलरी भी तकरीबन 55 लाख है ।

अब्दुल्लाह की कामयाबी इस मायने में भी बड़ी है वे IIT से नहीं आते फिर भी आज गूगल ने खुद आगे आकर उन्हें जॉब ऑफर की है, इसीलिए कहते हैं प्रतिभा अपना लोहा मनवा ही लेती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here