अखिलेश यादव की जीत को ऐतिहासिक बनाने में जुटे हैं अब्बास अंसारी,निरहुआ को कहा ‘ये कौन है’?

0

आज़मगढ़/मुख्यालय

जैसे जैसे लोकसभा चुनाव की तारीख़ क़रीब आरही है वैसे वैसे सियासी सरगर्मियाँ तेज़ी से बढ़ रही हैं तमाम पार्टियों के नेतागण अपने अपने तरीक़े से जनता को लुभाने में हर दाँव पेंच इस्तेमाल करने में लगे हैं।

यूपी की स्पेशल लोकसभा सीटों में शुमार आज़मगढ़ से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ख़ुद गठबंधन के प्रत्याशी हैं जिसकी वजह से इस सीट पर मीडिया के साथ साथ जनता की भी ख़ास नज़र बनी हुई है।

उत्तर प्रदेश की सियासत में अपनी अलग पहचान रखने वाले बहुजन समाज पार्टी के मऊ से बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी के बड़े बेटे अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज़ अब्बास अंसारी लगातार आज़मगढ़ के दौरे करके माहौल को गठबंधन के पक्ष में करने की पूरी कोशिश में लगे हुए हैं।

बताते चलें कि अब्बास अंसारी के बडे़ अब्बा पूर्व सांसद अफ़जाल अंसारी ख़ुद ग़ाज़ीपुर लोकसभा से गठबंधन के प्रत्याशी हैं उसके बावजूद अब्बास अंसारी ग़ाज़ीपुर के साथ साथ अखिलेश यादव की आज़मगढ, सलेमपुर, घोसी’, जौनपुर, बलिया, लोकसभा सीट पर जी जान से मेहनत कर रहे हैं जिससे युवाओं में गठबंधन के प्रति झुकाव भी तेज़ी से बताया जा रहा है।

आज फिर अब्बास अंसारी अचानक आज़मगढ़ लोकसभा की सगड़ी और गोपालपुर विधानसभा में गाँव गाँव जाकर लोगों से सीधे मिल रहे हैं।

सगड़ी और गोपालपुर विधानसभा के अंजानशहीद,बाग़ख़ालिस,चाँद पट्टी,सलाहुद्दीनपट्टी,करमैनी,बिलरियागंज,सोनबुज़ुर्ग,छीहीं एवं सदर विधान सभा के कोट और परसपूरा में जगह जगह रुक रुक कर लोगों से घुलमिल कर उनसे सीधे चर्चा कर रहे हैं और सपा-बसपा गठबंधन को पूरे प्रदेश में मज़बूत करने के लिए जोश भर रहे हैं।

अब्बास अंसारी अपने संबोधन मे मुख्य रूप से संविधान और लोकतंत्र बचाने की अपील करते हुए कहते हैं कि अब समय आगया है की देश से सामंतवादी और दलितों पिछड़ों अल्पसंख्यकों’, नौजवानों, किसानों’, बुनकरो, व्यापारियो, की विरोधी भाजपा सरकार को उखाड़ फेंका जाए और अखिलेश यादव को आज़मगढ़ लोकसभा से अधिक से अधिक मतों के साथ ऐतिहासिक जीत दर्ज करवाकर बहन जी के हाथो को और गठबंधन को मजबूत करें।

बातचीत में अब्बास अंसारी ने कहा की मैं बहन जी के आदेश पर आज़मगढ़ आया हूँ और यहाँ के लोगों से मिल कर अखिलेश यादव जी की जीत को ऐतिहासिक जीत बनाने की अपील कर रहा हूँ,ये पूछे जाने पर की भाजपा प्रत्याशी निरहुआ क्या कर पाएँगे अखिलेश यादव के सामने इसके जवाब में अब्बास अंसारी ने उलटा मीडिया से ही सवाल किया की ये कौन है? कोई गवैया है.अब्बास अंसारी के जनसम्पर्क मे युवाओं की भारी भीड़ रही।

अब्बास अंसारी के जनसंपर्क और जनसंवाद के दौरान पूर्व ब्लाक प्रमुख चंद्रशेखर यादव,पूर्वमण्डल कोआर्डिनेटर सुभाष गौतम,सपा नेता अजय यादव,ज़ोरावर खान,जयराम पटेल,अब्दुल हक़,ज़िला पंचायत सदस्य शहबाज़ खान,अब्बास अंसारी के प्रतिनिधि बृजेश जायसवाल,मिंटू राय,राजेश राय प्रधान,विकास सिंह,अफ़जल खान,नीरज सिंह,मक़बूल खान,तारिक खान,दानिश खान प्रधान,विधान सभा अध्यक्ष सपा बसपा सगड़ी, गोपालपुर और सदर विधानसभा के सैकड़ों समर्थक भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here